नीतीश आज बनेंगे बिहार के सीएम, 2 डिप्टी CM के साथ ये विधायक भी बनेंगे मंत्री

नयी सरकार के शपथग्रहण समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

पटना। नीतीश कुमार सोमवार की शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।  नयी सरकार के शपथग्रहण समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

nitish-kumar

डिप्टी सीएम के लिए तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के नाम पर मुहर
बिहार में उपमुख्यमंत्री पद के लिए तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का नाम लगभग तय हो गया है। कटिहार से चौथी बार विधायक चुने गए तारकिशोर प्रसाद ने आज खुद कहा कि ऐसे संकेत मिले हैं कि वे और रेणु देवी बिहार के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता और रेणु देवी का उपनेता चुना गया है।

ये शपथ ले सकते हैं

भाजपा कोटे से: तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, डॉ. प्रेम कुमार
जदयू कोटे से: विजेंद्र यादव, नरेंद्र नारायण यादव, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, विजय कुमार चौधरी, सुनील कुमार (पूर्व IPS अफसर)
हम से: जीतनराम मांझी
VIP से: मुकेश सहनी

स्पीकर भाजपा का होगा

इस बार भाजपा विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह विधानसभा स्पीकर बनेंगे। अमरेंद्र आरा से विधायक हैं। इससे पहले वे डिप्टी स्पीकर रह चुके हैं। पिछली बार स्पीकर रहे विजय कुमार चौधरी को मंत्री बनाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *