7 मार्च को उद्धव ठाकरे जाएंगे उत्तर प्रदेश, जानिए इस दौरे की पीछे की वजह

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे 7 मार्च को उत्तर प्रदेश की यात्रा पर आएंगे। उद्धव का ये दौरा बहुत ख़ास बताया जा रहा है क्योंकि इस दौरे में अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे. वहीँ खबर ये भी है कि इसके अलावा वो सरयू नदी के घाट पर भी जाएंगे. हालांकि अभी तक खबर है कि इस दौरे का कोई भी राजनीतिक उद्देश्य नहीं है


आपको बता दें कि इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरा होने के मौके पर उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे. वहीं राउत ने ट्वीट किया था, ‘चलो अयोध्या! मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सत्ता में 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाएंगे.’ इसी सिलसिले में उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की गई है.

गौरतलब है कि संजय राउत ने कहा था कि सरकार अपना काम कर रही है और भगवान राम की कृपा से पूरे 5 साल चलेगी. सत्ता में 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे और भगवान राम का आशीर्वाद लेंगे. वहीं शिवसेना नेता संजय ने कहा कि उद्धव ठाकरे के इस कार्यक्रम को राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. ये हमारी आस्था से जुड़ा मसला है और इस दिन महाराष्ट्र व देशभर से जुड़े शिवसेना के कार्यकर्ता महाराष्ट्र आएंगे.

वहीं इससे पहले जून 2019 में उद्धव ठाकरे अयोध्या गए थे और भगवान राम की पूजा अर्चना की थी. उनके साथ शिवसेना के 18 सांसद भी अयोध्या गए थे. महाराष्ट्र में शिवसेना का बीजेपी और एनडीए से गठबंधन टूटने के बाद सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की यह पहली अयोध्या यात्रा होगी. पिछले साल अक्टूबर में पद की साझेदारी को लेकर दोनों पार्टियां एक-दूसरे से अलग हो गई थीं.

बता दें कि उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को ही अयोध्या जाने वाले थे लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर से महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार बनाए जाने के बाद इसे रोक दिया. देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे.

IND-NZ: पहली पारी में टीम इंडिया नहीं करती ये 3 गलतियां, तो 130 के नीचे सिमट जाती न्यूजीलैंड!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *