Politics : कब तक टलेगा अशोक गहलोत की कैबिनेट का विस्तार

राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट का विस्तार एक बार फिर टलता नजर आ रहा है. राज्य में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के बाद मंत्री बनने की रेस में शामिल नेताओं को दिवाली तक इंतजार करना होगा.

जयपुर : राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट का विस्तार एक बार फिर टलता नजर आ रहा है. राज्य में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के बाद मंत्री बनने की रेस में शामिल नेताओं को दिवाली तक इंतजार करना होगा. बता दें कि उपचुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगाई जा रही थी.

Ashok Gehlot

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. उपचुनाव के ऐलान के साथ मंत्री बनने की रेस में शामिल विधायकों को एक बार फिर इंतजार करना पड़ेगा. माना जा रहा है कि अब उपचुनाव के बाद ही अशोक गहलोत अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे .

गहलोत के सामने बड़ी चुनौती है . विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के बाद अशोक गहलोत के सामने जीत दर्ज करने की चुनौती खडी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस राजस्थान में पंजाब की तरह ही बदलाव करना चाहती है. ऐसे में यह उपचुनाव सीएम अशोक गहलोत के लिए अग्निपरीक्षा की तरह है.

लगातार टल रहा है कैबिनेट विस्तार- बताते चलें कि राजस्थान में लगातार कैबिनेट विस्तार टल रहा है. इस साल के शुरुआत में कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने तारीख का ऐलान भी किया था, लेकिन बाद में कैबिनेट विस्तार टल गया, वहीं एक महीने पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज थी, लेकिन अशोक गहलोत बीमार पड़ गए. गौरतलब है कि राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत कैंप के बीच सियासी घमासान के बाद से ही राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर पेंच फंसा हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *