पंजाब के मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान- Home quarantine परिवारों को मिलेगा मुफ्त भोजन, कोरोना टेस्ट ज़रुरी

कोरोना के इस संकटकाल में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान किया है, आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण घर पर क्वारंटाइन होने वाले (Home quarantine) गरीब लोगों को घर पर ही मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। पंजाब में कोरोना मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने की प्रक्रिया पहले ही बंद कर दी गई है।

captain amrinder

वहीँ उन्होंने कहा कि अब लोग टेेस्ट करवाने के लिए आगे आएं और उनमें अस्पतालों में भर्ती होने का डर दूर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। कैप्टन कोरोना को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हुए भ्रामक प्रचार से निपटने के लिए शनिवार को बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे।

गौरतलब है कि उन्होंने कहा कि गरीबों को अपनी दिहाड़ी (रोजगार) खो जाने के डर से टेेस्ट करवाने से पीछे हटने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जरूरत पड़ने पर सरकार उन्हें मुफ्त भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाएगी। जल्द टेेस्ट करवाने की प्रक्रिया से महामारी को रोकने में मदद मिलेगी। इससे राज्य में बढ़ती मृत्युदर पर भी विराम लगेगा। कैप्टन ने कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए जल्द ही एक अस्पताल का दौरा करेंगे। उन्होंने मंत्रियों को भी अपने जिलों के अस्पतालों का दौरा करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *