पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, जानें इनके बारे में

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश BJP अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है

उत्तराखंड॥ राज्य में राजनीतिक संकट को खत्म करते हुए, उत्तराखंड BJP विधायक दल ने शनिवार को बैठक के दौरान पुष्कर सिंह धामी को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना। ये घटनाक्रम तीरथ सिंह रावत के चार महीने से भी कम समय के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है।

Pushkar Singh Dhami

राज्य में सत्ता परिवर्तन की अटकलों को समाप्त करते हुए, रावत ने शुक्रवार को दिल्ली से लौटने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार को रात 11 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जहां उन्हें बुधवार को BJP के शीर्ष नेतृत्व ने तलब किया था।

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर और उत्तराखंड के प्रभारी BJP महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में दोपहर तीन बजे विधायक दल की बैठक BJP मुख्यालय में शुरू हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश BJP अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

हालांकि, चौबट्टाखाल विधायक और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, श्रीनगर विधायक धन सिंह रावत और खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी सहित शीर्ष पद के लिए संभावित के रूप में लगभग आधा दर्जन विधायकों के नाम पहले ही शुरू हो गए हैं। पार्टी नेताओं के एक वर्ग ने पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का भी सुझाव दिया है।

पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। दो बार खटीमा से एमएलए रह चुके हैं। पिथौरागढ़ के टुंडी गांव में जन्म हुआ। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। कॉलेज के दिनों में ही ABVP से जुड़े।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *