आतंकियों ने यहां पर पुलवामा जैसी की थी तैयारी, लेकिन भारतीय सैनिकों ने कर दिया ये काम

सुरक्षाबल थे निशाने पर, श्रीनगर-बारामुला मार्ग पर लगाई गई आइईडी किया नष्ट

नई दिल्ली॥ श्रीनगर-बारामुला मार्ग पर पट्टन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सोमवार को आइईडी बरामद कर उसे बम निरोधक दस्ते ने बड़े सुरक्षित ढंग से नष्ट कर दिया। यह आइईडी आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने के लिए लगाई गई थी।

ARMY

सेना की रोड ओपनिंग पार्टी श्रीनगर बारामुला राजमार्ग पर गश्त लगा रही थी, तभी उन्हें पट्टन क्षेत्र में सड़क किनारे सीमेंट की बोरी में संदिग्ध वस्तु नजर आई। सेना के जवानों ने तुरंत हाईवे को बंद किया और बम निरोधक दस्ते को सूचित किया।

कुछ ही देर बाद सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और बड़े सुरक्षित ढंग से आइईडी से भरे बैग को मुख्य मार्ग से हटाया और सुरक्षित जगह पर ले जाकर उसे नष्ट कर दिया। इस दौरान राजमार्ग बंद होने से वाहनों क्षेत्र में वाहनों का जाम लग गया और विस्फोटक सामग्री मिलने की सूचना के बाद इलाके में दहशत फैल गई।

सेना का कहना है कि सुबह के समय अक्सर इस मार्ग पर सेना का काफिला गुजरता है। यह आइईडी भी काफिले को निशाना बनाने के इरादे से ही लगाई गई थी। आइईडी नष्ट करने के बाद सेना की 29 आरआर, सीआरपीएफ और पुलिस ने आसपास के इलाकों में आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया लेकिन किसी आतंकी के मौजूद होने की पुष्टि नहीं हुई। खबर लिखने तक राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बहाल कर दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *