शशि थरूर भी बोले- घर के काम को मिलना चाहिए सैलरीड प्रोफेशन का दर्जा

कमल हासन के आइडिया को बताया स्वागत योग्य

नई दिल्ली॥ वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में घरेलू कामकाज में अधिकतम वक्त देने वाली महिलाओं को आर्थिक लाभ मिलने की वकालत की है। उन्होंने इस प्रकार के शानदार आइडिया का स्वागत करते हुए कमल हासन की जमकर प्रशंसा की है।

Shashi Tharoor

शशि थरूर ने मंगलवार को ट्वीट कर कमल हासन के उस विचार का स्वागत आवश्यक है, जिसमें उन्होंने बताया कि घर के काम को सैलरीड प्रोफेशन का दर्जा दिया जाना चाहिए और राज्य सरकारों को इसके लिए घर का काम करने वाली महिलाओं को मासिक भत्ता दिया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस कोशिश के जरिए समाज में घरेलू महिलाओं की मेहनत को पहचान मिलेगी और उनकी सेवाओं का मुद्रीकरण होगा। इस तरह उनकी शक्ति, स्वायत्ता में वृद्धि होगी और यूनिवर्सल बेसिक इनकम के नजदीक पहुंचने में सहायता मिलेगी।

दरअसल, एक्टर से नेता बने कमल हासन ने आगामी तमिलनाडु इलेक्शन को लेकर बीते दिनों में वादा किया था कि यदि उनकी पार्टी ‘मक्कल नीदि मय्यम’ (एमएनएम) सत्ता में आती है तो वे घरेलू कामकाज करने वाली महिलाओं को मेहनताना देंगे। उन्होंने कहा था कि मुद्रिकरण की इस प्रक्रिया के तहत वे घरेलू औऱतों को सम्मानित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *