कोरोना के बढ़ते केसों के चलते अलर्ट हुई प्रदेश सरकार, बंद किए जिम स्कूल और थिएटर

अब राज्य के ऑफिस-कार्यालय भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ काम करेंगे

हरियाणा राज्य की सरकार ने कोविड-19 पर काबू पाने के लिए हुए गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत समेत पंचकूला में मूवी थिएटर, विद्यालय, जिम आदि को बंद करने का निर्देश दिया है। अब राज्य के ऑफिस-कार्यालय भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ काम करेंगे। अभी के लिए, आपदा की चेतावनी का वक्त 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

closed gym schools and theaters

जानकारी के मुताबिक जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद में वायरस के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते इन शहरों में विद्यालय बंद कर दिए गए हैं, इसके अलावा मार्केट भी शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे। बार और रेस्तरां भी सिर्फ 50% बैठने की क्षमता के साथ कार्य कर सकेंगे।

गाइडलाइंस के अनुसार स्विमिंग पूल भी अब सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए खुलेंगे जिन्हें ट्रेनिंग करनी होगी या कोई खिलाड़ी होगा. अब यह भी आम जनता के लिए बंद रहेगा। इसके अलावा एम्यूजमेंट पार्क में भी लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी।

टैक्सी में सिर्फ यहीं लोग कर सकेंगे सफर

आपको बता दें कि हरियाणा में अब टीकाकरण को लेकर कठोरता बढ़ाई जा रही है। बताया गया है कि सब्जी मंडी से लेकर बस स्टैंड-रेलवे स्टेशन पर सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा जिन्हें वैक्सीन की दोनों खुराक लगी होंगी। टैक्सी में भी उन्हीं लोगों को सफर करने का मौका मिलेगा जिन्होंने वैक्सीन लगवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close