370 का टारगेट मिला तो इस बल्लेबाज ने ढाया कहर, 21 गेंद में बना डाले 96 रन

पर्थ में खेले गए मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 369 रन बनाए।

ऐसा प्रतीत होता है कि क्रिकेट में आज कल रनों का पहाड़ खड़ा करना चुटकी बजाने के बराबर हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के मार्श कप में बीते कल को ऐसा ही एक मुकाबला देखने को मिला। पर्थ में खेले गए मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 369 रन बनाए।

travis head

इसके जवाब में साउथ ऑस्ट्रेलिया ने भी 356 रन ठोक दिए थे। परन्तु उसके बैट्समैन सब्र नहीं रख पाए इस वजह से मैच हाथ से निकल गया वरना चार गेंद उसके हाथ में बची हुई थी। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (144) एवं कप्तान शॉन मार्श (113) के शतकों की बदौलत 369 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी कप्तान ने हमला बोला। ट्रेविस हेड ने 142 और ओपनर हैरी नीलसन ने 110 रन की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। परन्तु अंत में लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई।

पर्थ में वाका के ग्राउड में कुल 725 रन बने। लॉस्ट ओवर तक मुकाबला गया जहां दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को उसके बल्लेबाजों की लापरवाही ले डूबी। उसके कप्तान ट्रेविस हेड ने सिर्फ 86 गेंद में 142 रन उड़ा दिए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और छह छक्के लगाए यानी सिर्फ 21 गेंद में ही 96 रन बन गए थे।

कप्तान ट्रेविस ने अपना शतक 68 गेंद में पूरा किया। उन्होंने ओपनर हैरी नीलसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 226 रन जोड़े। कप्तान ट्रेविस पारी के 38वें ओवर में आउट हुए। उन्हें कैमरन ग्रीन ने रन आउट किया।

उस वक्त दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 72 गेंद में 90 रन चाहिए थे। परन्तु फिर मैच ने पलटा खाया। साउथ ऑस्ट्रेलिया के आखिरी आठ विकेट 76 रन जोड़कर गिर गए। इससे जीती हुई बाजी हाथ से निकल गई। चौंकाने की बात ये थी कि ट्रेविस हेड के बाकी साथी पूरे ओवर तक नहीं टिक पाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *