विवाह समारोह में दावत खाने के बाद गई महिला प्रधान की जान, सामने आया ये हैरान कर देने वाला कारण

पुलिस ने प्रधान पति की शिकायत पर षड्यंत्र के तहत हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक अपराधी को अरेस्ट कर लिया है

भारत के सबसे बड़े सूबे यूपी के बिजनौर में एक विवाह समारोह में दावत खाने के बाद महिला प्रधान की मौत हो गई। प्रधान पति ने 5 लोगों के विरूद्ध दावत के दौरान जहरीला पदार्थ खिलाने का इल्जाम लगाया है। पुलिस ने प्रधान पति की शिकायत पर षड्यंत्र के तहत हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक अपराधी को अरेस्ट कर लिया है और मामले की जांच आरम्भ कर दी।

up, woman head dies, india news, latest update

वही बिजनौर के मंडावली इलाके के गांव हुकूमत पुर शेख की नवनियुक्त ग्राम प्रधान शिक्षा देवी 29 जून को गांव में एक शादी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए गई थीं और वहां पर चल रही दावत में खाना खाया और कुछ समय उपरांत ही उनकी स्वस्थ्य विकार हो गया।

ग्राम प्रधान शिक्षा देवी उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उनकी स्थिति गंभीर को देखते हुए बिजनौर रेफर कर दिया। बिजनौर में भी हालत गंभीर होने के चलते उनको हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर किया गया मगर मेरठ ले जाते वक़्त मार्ग में ही प्रधान की मौत हो गई।

प्रधान के परिजनों ने पुलिस को दी सुचना में गांव में ही चुनाव हारने वाले पक्ष के 5 लोगों के विरूद्ध षड्यंत्र के तहत खाने में जहरीला पदार्थ देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मृतिका के पति के सुचना के आधार पर 5 व्यक्तियों के विरूद्ध क़त्ल का षड्यंत्र तथा हत्या का मुकदमा दर्ज एक आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है तथा पूरे मामले की जांच सीओ नजीबाबाद को सौंप दी है। मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा साथ ही खाने वाले भोजन के नमूनें को भी पुलिस ने जांच के लिए भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *