मरने से पहले FB पर वायरल किया वीडियो फिर कर ली आत्महत्या, जाने क्यों उठाया खौफनाक कदम

कहते हैं पूरी दुनिया से तो लड़ा जा सकता है पर बात जब अपनों की आती है तो आदमी हारने के अलावा और कुछ भी नहीं कर पाता। हारा हुआ इंसान कभी-कभी परिवारिक कलह के चलते ऐसे कदम उठा लेता है जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

झांसी। कहते हैं पूरी दुनिया से तो लड़ा जा सकता है पर बात जब अपनों की आती है तो आदमी हारने के अलावा और कुछ भी नहीं कर पाता। हारा हुआ इंसान कभी-कभी परिवारिक कलह के चलते ऐसे कदम उठा लेता है जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

crime

ऐसा ही मामला थाना मऊरानीपुर क्षेत्र में देखने को मिला। जहां पारिवारिक कलह से तंग आकर एक युवक ने फेसबुक पर मरने से पहले अपना वीडियो वाॅयरल किया और फिर आत्महत्या कर ली। सोशल मीडिया पर वाॅयरल हो रहे इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी।

रानीपुर में कुछ सालों से रह रहे मध्य प्रदेश के ग्राम पठारी निवासी 35 वर्षीय राजेश पुत्र ग्यासी प्रसाद गुरुवार को विषाक्त खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

राजेश की शादी 10 वर्ष पूर्व हुई थी

मरने से पहले राजेश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो वाॅयरल किया। इसमें उसने आत्महत्या करने की वजह अपने ससुरालीजनों को बताया। वीडियो में बताया गया है कि युवक की सास ने एक शादी समारोह में उसकी सैकड़ों लोगों के सामने बेज्जती कर दी थी।

ससुराली जनों की शादीशुदा जिंदगी में दखल अंदाजी से तंग आकर वह यह कदम उठा रहा है। उसने मरते मरते ससुराली जनों पर कार्यवाही की मांग भी की है।

मृतक के भाई बृजेश ने बताया कि उसकी विवाह छतरपुर मध्य प्रदेश के ग्राम बनगांय में है। राजेश की शादी 10 वर्ष पूर्व हुई थी। अपनी सास के हस्तक्षेप के चलते उसका हंसता खेलता परिवार अब बिखरने की कगार पर है।

परिवारिक कलह से तंग आकर उसने यह कदम उठाया और छोटे-छोटे अपने दो मासूम बच्चों को अनाथ कर गया। उसने मरने से पहले अपनी अन्तिम इच्छा के रुप में अपनी बेटी से मिलना बताया था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

तहरीर आई तो अमल में लाई जाएगी कार्रवाई

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर डा. अभिषेक कुमार राहुल ने बताया कि परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर आने पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बोले एसएसपी,चल रही पड़ताल

रानीपुर में युवा द्वारा आत्महत्या का मामला संज्ञान में लाया गया है। इससे पहले वीडियो वाॅयरल कर सास,ससुर पर अपमान करने का आरोप लगाया गया है। इस तरह की सूचना है। मामले की छानबीन की जा रही है। जो भी सबूत मिलेंगे उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *