उत्तर प्रदेश इलेक्शन से पहले बीजेपी में हाहाकार, पिछले 48 घंटों में लगे 6 करारे झटके

11 दिसंबर को तिंदवारी से बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति, तिलहर से विधायक रोशन लाल वर्मा और बिलहौर से विधायक भगवती सागर ने भी इस्तीफा दे दिया

2022 यूपी के इलेक्शन की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी को पिछले दो दिन में एक के बाद एक के बाद एक कई तगड़े झटके लगे. इसी सिलसिले में बुधवार को दलित नेता दारा सिंह चौहान ने उप्र सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. दारा सिंह पिछले दो दिन में इस्तीफा देने वाले 6वें बीजेपी नेता हैं। हालांकि, इस दौरान एक कांग्रेस विधायक व एक एसपी के विधायक ने बीजेपी का दामन थामा भी है।

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री व दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने 11 दिसंबर को योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। इसके अतिरिक्त बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना भी पार्टी छोड़कर रालोद में चले गए। वहीं, स्वामी प्रसाद के समर्थक माने जाने वाले तीन विधायकों ने भी इस्तीफे की घोषणा की।

11 दिसंबर को तिंदवारी से बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति, तिलहर से विधायक रोशन लाल वर्मा और बिलहौर से विधायक भगवती सागर ने भी इस्तीफा दे दिया।

हालांकि इसी मौके पर कांग्रेस विधायक नरेश सैनी एवं सपा विधायक हरिओम यादव भगवा पार्टी में शामिल हो गए. आपको बता दें कि हरिओम यादव एसपी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के साथ रिश्ते में नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close