कांग्रेस पार्टी में ज़बरदस्त हलचल, सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचे कमलनाथ

नई दिल्ली, 18 मई | मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी खींचतान के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को सोनिया गांधी के आरक्षण पर 10 जनपथ पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं ने ओबीसी आरक्षण, संगठनात्मक चुनाव आदि सहित पार्टी मामलों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की।

Sonia and Kamalnath

चिंतन शिविर के बाद कमलनाथ की सोनिया गांधी से यह पहली मुलाकात है।

कांग्रेस पार्टी 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए पार्टी ओबीसी समुदाय को लुभाने की पूरी कोशिश कर रही है। पार्टी ने घोषणा की है कि पार्टी द्वारा किए गए सर्वेक्षण के आधार पर ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट मिलेगा।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जिला स्तर पर गठित कमेटियों को प्रत्याशियों के चयन में सर्वे को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद जिला समिति या सभी संबंधित समितियां सर्वसम्मति से प्रत्येक उम्मीदवार का नाम तय करेंगी। सूची राज्य कांग्रेस कमेटी को अनुमोदन के लिए भेजी जाएगी जिसके बाद पीसीसी प्रमुख द्वारा टिकटों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।