बिहार की राजनीति में हलचल, CM नीतीश से मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव, इतनी देर चली बात

पटना: बिहार के सियासी गलियारे से इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंचे. दोनों ने बंद कमरे में करीब 30 मिनट तक बात की। बता दें कि जाति जनगणना को लेकर सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे.

CM nitish and tejasvi

गौरतलब है कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को जाति जनगणना में देरी पर नाराजगी जताते हुए 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने सीएम नीतीश से मिलने का समय मांगा था। तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा था कि हम मुख्यमंत्री से मिलकर यह जानने की कोशिश करेंगे कि जाति जनगणना कब होगी. बता दें कि जाति जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव की पहल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की. हालांकि, बाद में केंद्र सरकार ने जाति जनगणना कराने से साफ इनकार कर दिया था।

केंद्र सरकार के मना करने के बाद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य सरकार से जाति जनगणना कराने की बात कही थी. सीएम नीतीश ने इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने और फैसला लेने की बात भी कही थी, हालांकि कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक सर्वदलीय बैठक नहीं हुई है. न ही अभी तक जाति जनगणना को लेकर कोई निर्णय लिया गया है। तेजस्वी यादव इसे लेकर कई मौकों पर नाराजगी जता चुके हैं और अब इसे राजनीतिक मुद्दा भी बना रहे हैं.