सेंचुरी जड़ने के लिए इन 6 क्रिकेटर्स ने कभी 100 गेंदे नहीं खेली, सूची में 2 भारतीय भी शामिल !

नई दिल्ली॥ क्रिकेट खेल में उन लोगों को सबसे अधिक महत्व दिया जाता है जो तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। जो खिलाड़ी चव्वे-छक्के में माहिर होते हैं वही आज के स्टार क्रिकेटर हैं। आज हम ऐसे ही 5 बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे में सेंचुरी जड़ने के लिए अभी तक कभी 100 गेंदे नहीं खेली है।

Team india

  • 1- साउथ अफ्रीका के तूफानी खिलाड़ी एबी डी विलियर्स से सभी परिचित हैं। एबी डिविलियर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से उन्हें पूरे विश्व में पसंद किया जाता है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम है। अब तक डिविलियर्स ने 25 वनडे शतक लगाए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि एबी डिविलियर्स ने इनमें से एक भी शतक के लिए 100 से ज्यादा गेंद नहीं खेली है।
  • 2- जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के विकेटकीपर हैं। बेयरस्टो अभी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरे विश्व में मशहूर हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जॉनी छक्कों और चौकों की बारिश कर देते हैं। आईपीएल में भी इनकी तूफानी पारी देखने को मिलती है। जॉनी अब तक वनडे क्रिकेट में 9 शतक लगा चुके हैं। लेकिन इन्होंने सभी शतक 100 से कम बॉल खेल का लगाएं हैं।
  • 3- शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के विस्फोटक क्रिकेटर हैं। किसी जमाने में बूम-बूम के नाम से गेंदबाज थरथर कांपते थे। अफरीदी पल भर में किसी भी बॉलर की धज्जियां उड़ा देते थे। इनके नाम वनडे क्रिकेट में 6 शतक दर्ज हैं। लेकिन इन्होंने एक भी शतक लगाने के लिए 100 से ज्यादा बॉल नहीं खेली।

पढि़ए-टीम इंडिया को विश्वकप दिलाने के बाद अब देश के लिए ये काम करना चाहते हैं युवराज सिंह!

  • 4- यूसुफ पठान भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हैं। इन्होंने भी अपने क्रिकेट कैरियर में कई तूफानी पारियां खेली हैं। पठान दौड़ कर रन लेने की जगह चौके छक्के लगाने में अधिक यकीन रखते हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी की वजह से पठान 2 शतक लगाने में कामयाब हो पाए। लेकिन इस दौरान उन्होंने 100 से कम गेंदों में शतक बनाया।
  • 5- इंडिया के तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से सभी परिचित हैं। वीरेंद्र सहवाग जब तक क्रीज पर रहते थे तब तक वह गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटते थे। उनकी बल्लेबाजी के आगे बड़े-बड़े गेंदबाज नतमस्तक हो जाते थे। वीरेंद्र सहवाग ने अपने वनडे करियर में 15 शतक लगाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *