सिर्फ 7 रुपए में 100 किलोमीटर चलेगी ये मोटरसाइकिल, ना DL की जरूरत, ना ही पेट्रोल का झंझट

सिर्फ 7 रुपए में 100 किलोमीटर चलेगी ये बाइक

नई दिल्ली॥ मामूली इंसान बाइक तो खरीद लेते हैं, मगर दिन पर दिन बढ़ रहे पेट्रोल के रेट उनके हैसलों पर पानी फेर देते हैं। कम्पनियों ने भी नागिरकों की नब्ज भांपने के बाद अब ई-वाहनों पर ज्यादा जोर दे रही हैं। कम्पनियां भी चाहती है कि पेट्रोल बाइक की जगह ई-बाइक को मार्केट में उतारा जाए, जिससे लोगों को आकर्षित किया जा सके।

atum 1.0 bike price

इस ई-बाइक को लांच करने वाली कम्पनी का दावा है कि ये बाइक केवल सात से दस रुपए के खर्च में 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। ये एक लो-स्पीड ई-बाइक है। इस वाहन को मार्केट में हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल कम्पनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने बनाया है। कम्पनी ने इस बाइक को Atum 1.0 नाम से लांच किया है। Atum 1.0 को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी से मान्यता मिल चुकी है। Atum 1.0 ई-बाइक का दाम पचास हजार रुपए है।

इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे चलाने के लिए आपको DL की जरूरत ना होगी। साथ ही इस बाइक को खरीदने पर पंजीकरण कराने की भी आवश्यकता नहीं है। यानी लोगों को केवल एक बार बाइक का दाम चुकाना होगा। Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी मिलती है, जो चार घण्टे में फुल चार्ज हो जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *