TMC में बड़ा बदलाव- अभिषेक बनर्जी को मिली पार्टी महासचिव की जिम्मेदारी, तो इस एक्ट्रेस को बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष

अभिषेक की पदोन्नति के बाद एक्ट्रेस शायोनी घोष को पार्टी के युवा इकाई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी गई है

कोलकाता॥ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद शनिवार को तृणमूल सुप्रीमो सीएम ममता बनर्जी ने पहली बार नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में अभिषेक बनर्जी को पदोन्नति कर पार्टी का महासचिव बनाया गया है। अभिषेक की पदोन्नति के बाद एक्ट्रेस शायोनी घोष को पार्टी के युवा इकाई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी गई है।

Abhishek Banerji

शनिवार अपराह्न 3 बजे से शुरू हुई बैठक लगभग सवा घंटे तक चली है। बैठक में सीएम ने कहा कि पार्टी की बेहतर कार्यशैली को जारी रखने के लिए पुराने लोगों को अहमियत देनी होगी। ममता ने कहा कि एक पद पर एक ही व्यक्ति को रखा जाएगा। इससे बेहतर समन्वय और कार्य करने के तरीके में सुधार होगी।

बैठक में सीएम ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी का महासचिव के पद पर पदोन्नति की गई है। अभिषेक बनर्जी के स्थान पर एक्ट्रेस शायोनी घोष को पार्टी के युवा इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। संजय बक्शी को उत्तर कोलकाता का प्रभार सौंपा गया है जबकि अखिल भारतीय महिला इकाई की कमान काकोली घोष दस्तीदार को दिया गया।

बैठक में पार्टी सुप्रीमो ममता ने किसी भी मंत्री को लाल बत्ती का प्रयोग नहीं करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा कोयला और बालू तस्करी के साथ-साथ वाले भ्रष्टाचार में किसी भी नेता की संलिप्तता ना हो, इसका भी ख्याल रखने का निर्देश दिया। अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरे रहने वाले पूर्व मंत्री मदन मित्रा को भी फेसबुक लाइव से परहेज करने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *