उत्तराखंड चुनाव 2022- भाजपा के किले में सेंध लगाने की तैयारी में हरीश रावत

एक दावेदार ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि सभी सात दावेदारों को अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत के पक्ष में आलाकमान को प्रस्ताव भेजने को कहा गया है

उत्तराखंड चुनाव 2022 में पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत भाजपा के किले में सेंध लगाने की तैयारी में जुट गए हैं। दरअसल, वो दीदीहाट विधानसभा सीट से इलेक्शन लड़ सकते हैं। बता दें कि यह चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि कांग्रेस को दीदीहाट सीट के सभी दावेदारों के लिए हरीश के पक्ष में प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है।

 Harish Rawat

एक दावेदार ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि सभी सात दावेदारों को अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत के पक्ष में आलाकमान को प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। दीदीहाट सीट पर अब तक सात नेता कांग्रेस की तरफ से दावेदारी पेश कर चुके हैं। सूत्रों से प्राप्त सूचना के मुताबिक सात दावेदार 11 जनवरी को पिथौरागढ़ में मीटिंग कर रणनीति तैयार करेंगे।

पिछले 25 सालों से नहीं जीती कांग्रेस

आपको बता दें कि डीडीहाट विधानसभा में पच्चीस वर्षों से भाजपा के कैबिनेट मंत्री एंव पार्टी के भरोसमंद नेता बिशन सिंह चुफाल जीतते रहे हैं। उत्तराखंड बनने के पश्चात कांग्रेस को डीडीहाट में कभी भी जीत नहीं मिली है। कांग्रेस से यहां आखिरी मर्तबा 1992 में लीला राम शर्मा ने जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि यदि दिग्गज नेता हरीश रावत डीडीहाट से मैदान में उतरते हैं तो इस सीट पर कड़ा मुकाबला देखने मिलेगा. यही नहीं अब तक अजेय रही भारतीय जनता पार्टी के नेता बिशन सिंह को भी कड़ी टक्कर मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close