Weather Update: झुलसा देने वाली गर्मी से मिलेगी राहत, भारत के इस इलाके में समाप्त हुआ हीटवेव, पड़ सकती हैं बौछारें

उत्तर भारत के लोगों को अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। मौसम विभाग (imd) वैज्ञानिक का कहना है...

नई दिल्ली। उत्तर भारत के लोगों को अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। मौसम विभाग (imd) वैज्ञानिक का कहना है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत भारत के अधिकांश इलाकों में पिछ्ले दो-तीन हफ्ते से चल रही हीटवेव अब जल्द ही समा​प्त हो जाएगी। वहीं पश्चिमी विक्षोभ काफी सक्रिय है। ऐसे में अगले 6-7 दिनों तक तापमान भी नहीं बढ़ेगा।

weather report - imd

मौसम विभाग (imd) के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं दिल्ली में भी 3 मई को बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अगले तीन दिनों के दौरान, उत्‍तर पश्चिम और पूर्वी भारत के अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। इससे पहले आईएमडी ने गत दिवस यानी रविवार को कहा था कि मध्‍य भारत के तापमान में अधिक बदलाव नहीं आएगा। (weather report)

वहीं दिल्‍ली-एनसीआर में आने वाले 6 दिन तक पारा की उम्मीद है। मौसम विभाग (imd) से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आ सकती है। वहीं, प्राइवेट वेदर एजेंसी का दावा है कि ‘दिल्‍ली और उससे सटे इलाकों में अगले 3-4 दिन गरज या हल्‍की-फुल्‍की प्री-मॉनसून बारिश हो सकती है। (weather report)

एक दो दिनों में यहां धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई जा रही है। एजेंसी (imd) के मुताबिक मंगलवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं पूर्वी हवाओं ने भी दस्तक दे दी है जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली है। 5 मई को भी दिल्ली में हल्की बारिश दो सकती है। (weather report)

Hair And Care: कहीं इस वजह से तो नहीं सफेद हो रहे उम्र से पहले बाल, सतर्क हो जाएं और ऐसे करें देखभाल

Akshaya Tritiya 2022: अक्षय तृतीया कल, इस शुभ मुहूर्त में करें खरीदारी, जानें पूजा का समय

High Voltage Drama: नशे में धुत महिला अधिकारी ने सड़क पर किया हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें वीडियो