जब BJP नेता किरण रिजिजू ने गोमांस खाने को लेकर कही थी ऐसी बात, देश में जमकर मचा था बवाल

केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू का आज बर्थडे है।

नई दिल्ली॥ केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू का आज बर्थडे है। उनकी गिनती भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में होती है। रिजिजू बीजेपी के उन नेताओं में शुमार हैं जिन्होंने नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी को सीट दिलाई। उनका प्रयास रहता है कि इस इलाके के साथ पहले जिस तरह का भेदभाव किया जाता रहा है वह न हो। इसके लिए वह कई प्रकार के प्रयास भी करते रहते हैं।

Kiran Rijiju

किरण रिजिजू ने दिल्ली से ग्रेजुएशन तथा कानून की पढ़ाई की है। उनके पार्टी में किए गए योगदान को देखते हुए अरुणाचल से सांसद चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने उन्हें गृह राज्यमंत्री जैसी अहम जिम्मेदारी सौंपी थी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने गोमांस खाने को लेकर बयान दिया था। जिस पर खूब हो बवाल मचा था। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार एजल की दो दिनी सफर पर आए बीजेपी नेता ने पत्रकारों से कहा था कि वैसे राज्य जहां हिंदू बहुसंख्यक हैं, वहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं। मगर पूर्वोत्तर प्रदेशों पर इसे थोपा नहीं जा सकता। यहां बहुसंख्य लोग बीफ खाते हैं।

उन्होंने बताया था कि मैं अरुणाचल प्रदेश से हूं, मैं गोमांस खाता हूं , क्या कोई मुझे ऐसा करने से रोक सकता है। इसलिए इस मुद्दे को लेकर अधिक संवेदनशील होने की आवशयकता नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *