व्यापारी से तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाला कहां पकड़ा गया

:झारखंड की पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक खूँखार उग्रवादी को गिरफ्तार किया है . रांची शहर के अपर बाजार (बड़ालाल स्ट्रीट)

रांची :झारखंड की पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक खूँखार उग्रवादी को गिरफ्तार किया है . रांची शहर के अपर बाजार (बड़ालाल स्ट्रीट) के एक बड़े व्यवसायी से पीएलएफआइ के नाम पर तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले उग्रवादी अजीत कुमार सिंह को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया .वह जरियागढ़ (खूंटी) थाना क्षेत्र के मिचकोड़ा का निवासी है . जिस मोबाइल से रंगदारी मांगी गयी थी, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया गया है.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी का सम्बन्ध उड़ीसा के नक्सलवादियों से है और अगर पकड़ा न जाता तो गंभीर घटनाओं को अंजाम दे सकता था. .उसने पुलिस को बताया कि दो अन्य सहयोगी भी रंगदारी मांगने में शामिल है़ं. उसने पुलिस को बताया कि पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने उसे ओड़िसा के तीन सिम व रांची के उक्त व्यवसायी (जालान साहब) का नंबर उपलब्ध कराये थे. उसी सिम से रंगदारी मांगी गयी थी़.

इस संबंध में मनीष शर्मा ने पिछले महीने कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी़.उसमें उन्होंने कहा कि वह जालान साहब के कर्मचारी है़ं उनका फोन वही रिसीव करते है़ं.

पिछले 18 सितंबर को उन्हें फोन आया था . और बाद में धमकी भरा पात्र भी आया. वह पात्र पीएलएफआइ के लैटर पैड पर था. उसमें पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप का हस्ताक्षर था़, जिसमें तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद से कोतवाली पुलिस मामले की जांच में गंभीरता से जुट गयी थी़.

पुलिस के टेक्निकल सेल की मदद से सर्विलांस के जरिये आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया . पुलिस सूत्रों के अनुसार उसे न्यायलय में प्रस्तुत करके रिमांड पर लिया जायेगा और गहन जाँच होगी जिससे उसके अन्य सहयोगियों को भी पकड़ा जा सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *