IPL 2021 के स्थगित होने से राजस्थान समेत इन 3 टीमों होगा बड़ा फायदा, ये टीम जीत सकती है ट्रॉफी

अब IPL टीमों के खिलाडिय़ों को फिट होने के लिए काफी समय मिल गया है और आईपीएल फिर से शुरू होने पर उन्हें बड़ा फायदा मिल सकता है।

आईपीएल-2021 कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के चलते 29 मुकाबले खेले जाने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया है। ये निर्णय बोर्ड ने SRH और दिल्ली कैपिटल्स में मंगलवार को कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद लिया। इससे पहले सोमवार को KKR में भी कोरोना के दो केस सामने आए थे।

IPL 2021 team

किंतु इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने से कई टीमों को बड़ा फायदा होगा। दिल्ली कैपिटल्स शानदार प्रदर्शन कर रही और ऐसे में श्रेयस अय्यर और अन्य खिलाडिय़ों के जुड़ने से टीम और अधिक मजबूत हो जाएगी। ऐसे में यदि दिल्ली कैपिटल्स ट्रॉफी जीत जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

कई खिलाडिय़ों की वापसी होगा फायदा

इस संस्करण में कई टीमें के महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और क्वारंटीन गाइडलाइन्स के चलते उनका रिप्लेसमेंट ढूढऩा मुश्किल हो रहा था। किंतु अब इन टीमों के खिलाडिय़ों को फिट होने के लिए काफी समय मिल गया है और आईपीएल फिर से शुरू होने पर उन्हें बड़ा फायदा मिल सकता है।

इन टीमों को होगा फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग स्थगित होने से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी बड़ा लाभ होगा। ये टीम वैसे तो रिषभ पंत की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही थी। किंतु अब नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी से और मजबूती मिलेगी।

दरअसल, इंग्लैंड के दौरान वनडे सीरीज में अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी। जिसके चलते उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर होना पड़ा था। पिछले आईपीएल में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 519 रन बनाए थे। उधर, दिल्ली के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने भी आईपीएल-14 बीच में छोड़ दिया। अश्विन के परिवार में वायरास के मामले थे, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से ब्रेक लेना पड़ा।

अगर आईपीएल फिर से हुआ दिल्ली, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब की टीमों को बड़ा फायदा होगा। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स में स्टोक्स जैसे खिलाड़ी फिट फॉट होकर टीम में लौट सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *