OMG!! हाथी के पॉटी से बनती है आप की ये पसंदीदा चीज, घूंट-घूंटकर पीते है आप

अजब-गजब॥ पूरे विश्व में कई ऐसी चीजे है जिनके बारे में आपने ना आज से पहले कभी सुना होगा और ना ही कभी पढ़ा होगा। यह सभी कमाल वस्तुएं विश्व की बहुत ही अलग और अजीब होती है और इनके बारे में जानने के बाद हम सभी के होश उड़ जाते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसी ही सूचना देने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप हिल जाएंगे। दरअसल हम बात कर रहे हैं एक Coffee की जो हाथी के लीद (पॉटी) से बनती है।

COFFE

जानकारी के मुताबिक, वैसे ये Coffee नॉर्थ थाइलैंड में बनाई जाती है जिसको ब्लैक आइवरी ब्लैंड Coffee के नाम से जानते हैं। वैसे इसमें सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि इसको बनाने में हाथी की लीद का उपयोग किया जाता है। आप सभी को बता दें कि इस Coffee के रेट 1100 डॉलर यानी कि 67000 रुपए प्रति किलो है। वैसे इस Coffee को बनाने की प्रक्रिया बड़ी ही कठिन है और इसी के कारण इसकी कीमत बहुत ज्यादा है।

वैसे इस Coffee को बनाने की प्रकिया को जो भी जान लेता है वो माना जाता है कि इसके महंगे होने का कारण क्या है। वैसे आपको बता दें कि इसे बनाने के प्रोसेस के चलते पहले हाथी को Coffee के कच्चे फल का सेवन करवाया जाता है और उसके बाद हाथी इस फल को पचाने के बाद पॉटी करता है और उसी पॉटी में Coffee के बीजों को ढूंढा जाता है। पॉटी में से निकले Coffee के बीज को घाम में सुखाते हैं और उसके बाद उन्हें पीसा जाता है। अब उसके बाद काली आइवेरी Coffee तैयार होती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close