पीएम मोदी की इस योजना के तहत आपके A/C में आ जाएंगे 2.67 लाख, लिस्ट में चेक कर लें अपना नाम

img

नई दिल्ली ।। जबसे मोदी सरकार केंद्र में आई है तब से कोई न कोई नई योजनाएं मोदी सरकार द्वारा चलाई गयी है इन योजनाओं से गरीबों को मदद मिली है और समाज में सम्मान मिला है। इस संबंध में सरकार ने कई योजनाओं, स्कीम्स को लॉन्च किया है और लोगों तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

आज हम आपको एक ऐसी ही योजना के बारे में बताएंगे जिसमे 2.67 लाख रुपए आपके खाते में दिए जाएंगे इस नयी योजना का लाभ अपने के लिए आपको विभाग से सम्बंधित कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा सरकारी अधिकारी भी स्वतः जांच करके सूची में लाभुक का नाम जोड़ते है।

पढ़िए- इस सरकारी बैंक के लिए घर बैठकर कीजिए छोटा सा काम, हर महीने होगी 50 हजार रुपए की इनकम

Pmaymis.gov.in साइट पर जाकर लॉग इन करे और अपनी पुरी डिटेल भरे यदि इस सूची में लाभुक का नाम हो तो आपके खाते में सब्सिडी के पैसे तुरंत आ जाएंगे। मोदी सरकार ने बताया है कि लगभग 2.75 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा सब्सिडी योजना का लाभ मिले भारत मे बात करे तो इन योजनाओं को लागू करने में गुजरात सबसे आगे है। प्रधानमंत्री योजना के अनुसार जिन लाभुक का नाम सूची में होगा वही ये लाभ प्राप्त कर सकते है इन योजनाओं को तीन प्रकार से बाँटकर गरीबों को दी गईं है।

1. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS).

2. लो इनकम ग्रुप (LIG)

3. मिडल इनकम ग्रुप (MIG)

इस योजना का फायदा कई राज्यों ने उठाया है। अब मोदी सरकार ने हर गरीबों को घर मिले इस योजना को लॉन्च करेंगे 2022 तक । हर गरीब को उनका घर मिल जाएगा।

फोटो- फाइल

Related News