सहवाग ने दिया बड़ा बयान, बताया तेंदुलकर का कौन-सा रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकते कोहली

img

उत्तराखंड ।। भारत के लिए 2008 में डेब्यू करने वाले वर्तमान कप्तान विराट कोहली किसी रन मशीन से कम नहीं है। अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में विराट ने कई रिकॉर्ड तोड़े है और कई नए रिकॉर्ड बनाये है। विराट कोहली द्वारा तोड़े गए इन रिकार्ड्स में सबसे ज्यादा रिकार्ड्स भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के है जिनको कोहली अपना आदर्श मानते है। यहाँ तक कि कई बार कोहली की तुलना तेंदुलकर से की गई है।

जहाँ एक तरफ क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाडियों का मानना है कि कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ सकते है वहीं तेंदुलकर के ओपनिंग पार्टनर और भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली तेंदुलकर के 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे।

पढ़िए- गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाज के मुंह पर लगी, मैदान से सीधे अस्पताल पहुंच गया

सहवाग ने कहा कि “हर किसी को यह एहसास है कि विराट कोहली बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा। मैंने भी कई बार यह कहा है कि उसमे सभी रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। लेकिन सिर्फ एक रिकॉर्ड जो मुझे लगता है कि विराट कोहली कभी नहीं तोड़ पाएंगे वो सचिन तेंदुलकर के 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड है क्योंकि इस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए आपको कम से कम 24 वर्षों तक क्रिकेट खेलना होगा।

कोहली की योग्यता के बारे में बात करते हुए सहवाग ने कहा कि विराट कोहली में कोई ख़ास बात है जिसकी वजह से वह लगातार रन बना रहा है। मैं तेंदुलकर, गांगुली, लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों के साथ खेल चुका हूँ। उन्होंने भी अपने करियर में कई उतार-चढाव का सामना किया था लेकिन कोहली का करियर शुरू से शानदार रहा है जिसको देखकर ऐसा लगता है कि कोहली क्रिकेट जगत के अधिकतर रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

फोटो- फाइल

Related News