5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

युवराज सिंह से पूछा- कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, जवाब सुनकर खुशी होगी

नई दिल्ली ।। युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वह विदेश में होने वाले T20 लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बता दे कि युवराज सिंह अपने संन्यास का ऐलान मुंबई में किया और इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की और पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए।

इस बीच युवराज सिंह के एक सवाल पूछा गया कि आपके अनुसार टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है। इस सवाल का जवाब देते हुए व्यक्ति ने कहा मैं सौरव गांगुली के कप्तानी में खेला शुरू किया था। और मैंने धोनी और कोहली की कप्तानी में भी क्रिकेट खेला है। लेकिन मेरे हिसाब से मुझे लगता है। कि धोनी और गांगुली टीम इंडिया के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।

पढ़िए-चोटिल धवन हुए बाहर, रिषभ पंत पकड़ेंगे इंग्लैंड की फ्लाइट, बोर्ड ने कहा- तैयार रहो

साथ में युवराज सिंह ने यह भी कहा कि सौरव गांगुली ने शुरू में टीम बनाई, हमें सौरव गांगुली की कप्तानी में साल 2003 का विश्व कप का फाइनल खेला। और साल 2011 के विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे विश्वकप का खिताब अपने नाम किया। और साथ में युवराज सिंह ने यह भी कहा कि यह दोनों टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान मे से एक है। जिनकी कप्तानी में मैं खेला।

आपको बता दें कि युवराज सिंह ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने क्रिकेट कैरियर के बारे में खुलकर बातचीत की और युवराज सिंह ने कहा कि मैं बेहद भाग्यशाली रहा कि मैंने टीम इंडिया की तरफ से 400 मैच खेले। युवराज सिंह ने यह भी कहा कि मैंने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब मैं इस बारे में सोच भी नहीं सकता था। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मेरे लिए खेल कितना मायने रखता है इस खेल ने मुझे मुश्किल परिस्थितियों से लड़ना सिखाया।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com