img

लखनऊ ।। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के गुर्गों की वजह से एक लड़की के खुदकुशी किए जाने का मामला सामने आ रहा है। लूट के रुपए बरामद न होने पर बालियान के गुर्गों ने कर्मचारी की लड़की को उठा लाने की धमकी दी थी, इसके बाद लड़की ने खुदकुशी कर ली।

मृतका की मां का आरोप है कि उनके परिवार को उजाड़ने में एक केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का हाथ है।

मामला मुजफ्फरनगर के कोतवाली नई मंडी थाना क्षेत्र के अंकित विहार कॉलोनी का है, जिस लड़की ने आत्महत्या की है। उसके पिता देवप्रकाश एक बीजेपी नेता की कंपनी में काम करते हैं। वह तीन दिन पहले कंपनी के काम से लखनऊ गए थे।

बकौल देवप्रकाश रास्ते में बदमाशों ने कंपनी के साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए, जिसकी जानकारी लखनऊ पुलिस और कंपनी के मालिक को वेदप्रकाश ने दे दी थी, लेकिन दो दिन बाद भी जब देवप्रकाश घर नहीं लौटे तब युवती का भाई अक्षय पिता को खोजने गया, वह भी नहीं लौटा, जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी। यह शिकायत केंद्रीय मंत्री के गुर्गों को नागवार लगी और उन्होंने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर उठा ले जाने की धमकी दी थी।

कब किया अपहरण

आरोप है कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की कंपनी में काम करने वाले देव प्रकाश जागिंड और उनके लड़के अक्षय का मंत्री की शह पर 10 फरवरी को अपहरण कर लिया गया। अपहरण के मुख्य आरोपी युधिष्ठिर पहलवान ने अन्य गुर्गों के साथ देव प्रकाश जागिंड के घर पहुंच गया। वह देव की लड़की महिमा को उठा ले जाने की धमकी दे कर आया था। इसके बाद इज्जत की खातिर महिमा ने फांसी लगा कर जान दे दी।

विश्वकर्मा महासभा इस पूरे मामले को लेकर कार्रवाई की मांग पर अड़ा हुआ है। अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के प्रदेश महासचिव सुनील विश्वकर्मा ने यूपी किरण को बताया कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, नहीं तो अपराधियों के खिलाफ बड़ा आंदोलन होगा। भले ही अपराधी केंद्रीय मंत्री के गुर्गे हैं।

फोटोः फाइल।

--Advertisement--