यहां भी ठाकुरों ने दलितों पर किया कुल्हाड़ी से हमला

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

महोबा/लखनऊ।। योगी राज में आखिर क्यों दलितों पर आये दिन उत्पीड़न तेजी से बढ़ रहे हैं। सहारनपुर के बाद अब महोबा में भी दलित परिवार पर ठाकुरों का कहर बरपा रहा है।

यहां दलित दंपत्ति को गांव के ठाकुरों ने कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से बेरहमी से पीट दिया। दंपत्ति जिला अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। यही नहीं दबंग ठकुरों ने दलित परिवार को गांव छोड़ देने की धमकी दे रहे हैं।

घटना श्रीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पवा की है। इस गांव में रहने वाले 50 वर्षीय दलित रामेश्वर अनुरागी कहना है कि उसके गांव में दलितों को ठाकुरों की दबंगई सहनी पड़ती है।

बीते दिन जब वह अपनी पत्नी श्यामा के साथ खरीदी गई लकड़ी को उठाने के लिए ट्रैक्टर से खेत जा रहा था तभी रास्ते में लोचन राजपूत के खेत से ट्रैक्टर निकालने पर दबंग अपने पिता रामसहाय राजपूत और भाई जीवन के साथ पहुंच गया।

इससे पहले कि रामेश्वर कुछ समझ पाता उसके ऊपर कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया। तीनों ने दलित को घेरकर लाठी डंडों से जमकर पीटा। बचाने दौड़ी पत्नी श्यामा को भी दबंगों ने मारा पीटा।

जब दलित लोगों ने बीच बचाव किया तो ठाकुरों ने दलितों को जमकर पीटा और लहूलुहान कर भाग गए। सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दबंग अभी भी खुलेआम घूम रहे है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

 

http://upkiran.org/3470

Related News