10वीं के छात्र ने रिजल्ट देखकर मां को कहा Bye, लगायी फांसी

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

शाहजहांपुर।। यूपी में हाईस्कूल का रिजल्ट आने के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम देखने को मिला। लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में एक छात्र का रिजल्ट आने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसमें आखिर कौन है जिम्मेदार मां-बाप, स्कूल या उनके संस्कार।

मामला कोतवाली क्षेत्र के अजीजगंज मोहल्ले का है। यहां के रहने वाले अजय पाल फल बेचने का काम करते हैं। उनके दो बेटे 19 सौरभ, 21 हिमांशु और 17 साल की बेटी नीलम है। सौरभ ने स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज से हाईस्कूल का प्राईवेट फार्म भरा था। उसका सेंटर हरदोई मे था, जहां वह पेपर देने जाता था।

बताया जा रहा है कि छात्र अपने चार सब्जेक्ट में फेल और जब यह बात छात्र को पता चली तो अपनी मां को Bye बोलकर छात्र अपने खाली मकान में आया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद छात्र के घर न पहुंचने पर परिजन छात्र को ढूंढने लगे तो पता चला कि उसने आत्माहत्या कर ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मां को कहां था Bye

खबर के मुताबिक, सौरभ ने किसी टीचर को चार हजार रुपए देकर हाईस्कूल का फॉर्म भरा था। उसे पूरी उम्मीद थी का वह पास हो जाएगा, लेकिन जब रिजल्ट आया तो सौरभ बहुत खुश था। जब सौरभ ने फोन पर अपना रिजल्ट देखा तो वह चार सब्जेक्ट मे फेल था। इसके बाद वह बहुत मायूस हो गया और फेल होने की खबर उसने अपनी मां और बहन की दी और मां को Bye बोलकर घर से निकल गया

काफी देर जब छात्र घर नही पहुचा तो उसकी तलाश की तो खाली मकान के बाहर उसकी बाईक खड़ी थी। तब घर जाकर देखा तो सौरभ फांसी के फंदे पर झूल रहा था। फांसी की खबर जैसे ही मृतक छात्र के परिजनों को हुई तो उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

सीओ सिटी अवनीशवर चंद्र ने कहा कि, सूचना मिली थी कि एक बच्चे ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। शव को फंदे से उतार लिया गया है। जो भी बेसिक परिस्थितियां होंगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

 

http://upkiran.org/3759

Related News