1600 गावों को विकास की मुख्य धारा में लाया जायेगा, 6 जिले खुले में शौच से मुक्त-CM योगी

img

www.upkiran.org

लखनऊ ।। Uttar Pradesh को CM Yogi Adityanath ने कहा है कि आजादी के बाद
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित यूपी के करीब 1600 गांवों को विकास की मुख्य धारा में लाया जायेगा।

पढ़िए- सर्वे: हिमाचल में भी चलेगा मोदी मैजिक, बनेगी सरकार

खबर के मुताबिक, हमारे देश की अग्रणी कंपनी HCL की एक परियोजना के मौके पर कल CM Yogi Adityanath ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि HCL जैसी बड़ी कंपनी के निवेश करने से यूपी के औद्योगिक क्षेत्र को ज्यादा बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

पढ़िए- इस एक्ट्रेस ने दिखाया 42 का दम, सोशल-मीडिया पर वायरल हो रही हैं सेक्सी-तस्वीरें

तो वहीं देहात क्षेत्रों में HCL के प्रयास की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इससे गांवों में रहने वालों लोगों का जीवन स्तर कुछ हद तक सुधरेगा। इस नेक काम में हमारी सरकार स्वास्थ्य, आवास और शिक्षा जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं में सहायता करेगी।

पढ़िए-सीएम योगी को गलत जानकारी देकर बिना योग्यता के ही 12 लोगों को बना दिया सरकारी वकील

खुले में शौच मुक्त कराने के कार्यक्रम के बारे में चर्चा करते हुए CM Yogi ने आगे कहा कि राज्य के 6 जिलों को खुले में शौच मुक्त घोषित किया जा चुका है, जबकि इस वर्ष की समाप्ती तक 30 और जिलों को खुले में शौच मुक्त करना हमारा लक्ष्य है।

पढ़िए- महाराष्ट्र के बाद अब यहां भी BJP ने उतारे मुस्लिम प्रत्याशी

आपको बता दें कि यह योजनाएं एक बाहरी भागीदारी के रुप में ग्रामीण, देहात क्षेत्रों में बदलाव के बारे में नहीं, बल्कि इस परिवर्तन यात्रा में हमारे साथ सभी समुदायों को आगे ले जाने के बारे में है। आपको यह भी बता दें इससे पहले CM Yogi Adityanath HCL फाउंडेशन की अब तक की सबसे बड़ी Corporate सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) परियोजना समुदाय का अनावरण किया।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़िए

http://upkiran.org/clever-with-anonymous-property-occupying-your-property-will-not-be-able-to-get-enough-documents-these-steps-taken-by-the-government/

 

Related News