5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

वित्त मंत्री सीतारमण कल बजट पर देंगी जवाब, भाजपा ने जारी किया व्हिप

नई दिल्ली ।। भाजपा ने अपने सासंदों को लोकसभा में पेश होने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। भाजपा के व्हिप के अनुसार, सभी भाजपा सांसदों को बुधवार को सदन में उपस्थित रहना होगा। गौरलतब है कि बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर चर्चा करेंगी और प्रश्नों का उत्तर भी देंगी।

केंद्र सरकार के बजट में पेट्रोल-डीजल पर लगभग दो रुपए प्रति लीटर का अतिरिक्त टैक्स लगा दिया गया है। इसमें 1 रुपए प्रति लीटर का उत्पाद शुल्क और 1 रुपए प्रति लीटर का उपकर शामिल है। इसका आलम ये है कि अब दिल्ली में मिलने वाले लगभग 73 रुपए प्रति लीटर के पेट्रोल में कर का हिस्सा बढ़कर 35.5 रुपए प्रति लीटर तक हो गया है।

Loading...

पढ़िए-पीएम मोदी सहित इन 6 की बढ़ी मुश्किल, हाईकोर्ट ने तेज बहादुर की अपील पर सुनाया फैसला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के अगले दिन ही पेट्रोल की कीमतों में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो गया था।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार की कोशिश लोगों के हाथों में पैसा देने की है, ताकि लोगों की खर्च करने की क्षमता बढ़ सके। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को इंडिया टुडे और CII के कार्यक्रम बजट राउंडटेबल में बोल रही थीं।

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com