Jyotish Tips: अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो माथे की रेखाओं पर ध्यान दें

नई दिल्ली: हर इंसान के माथे पर कई रेखाएं होती हैं. ऐसे में उन रेखाओं में बहुत शक्ति होती है। जी हाँ, आज हम बताने जा रहे हैं कि कैसे आप उन पंक्तियों को देखकर पता लगा सकते हैं कि आपकी किस्मत में क्या है. दरअसल, सबसे पहले हम बता दें कि माथे में सात मुख्य रेखाएं होती हैं और उनके नाम हैं- बुध, शुक्र, मंगल, शनि, गुरु, चंद्रमा और सूर्य। आइए जानते हैं सबके बारे में।

बुध रेखा – आपको बता दें कि यह रेखा आपकी भौहों के ठीक बीच में बनती है और बीच से दोनों कानों की ओर जाती है। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति की बुध रेखा स्पष्ट दिखाई देती है, वह उसकी तीक्ष्ण बुद्धि का सूचक होता है। इसी के साथ ऐसे लोगों के भाग्य में खूब पैसा कमाना लिखा होता है.

शुक्र रेखा – कहा जाता है कि जिन लोगों की शुक्र रेखा स्पष्ट दिखाई देती है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं। इसके साथ ही इन्हें घूमने-फिरने का भी काफी शौक होता है। वैसे यह रेखा माथे के ठीक बीच में होती है। कहा जाता है कि यह रेखा जितनी गहरी होती है व्यक्ति उतना ही अधिक भाग्यशाली होता है।

मंगल रेखा – यह रेखा माथे के मध्य में स्थित होती है लेकिन इसका स्थान शुक्र रेखा से थोड़ा ऊपर होता है। ऐसे लोग जो भी काम करते हैं उसमें एक जुनून देखा जा सकता है।

गुरु रेखा – गुरु रेखा शुक्र और मंगल रेखा के ऊपर पाई जाती है। ऐसे व्यक्ति आध्यात्मिक और सामाजिक रूप से भी काफी मिलनसार होते हैं।

शनि रेखा – यह गुरु के ऊपर सिर के ऊपरी भाग में दिखाई देती है। जिन लोगों की शनि रेखा गहरी होती है, उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है।

चंद्र रेखा – यह रेखा आपके वित्तीय जीवन के उतार-चढ़ाव का प्रतिनिधित्व करती है। अगर आपकी लाइन साफ ​​है तो आपके लिए पैसों की कोई कमी नहीं है।

सूर्य रेखा – यह चन्द्र रेखा के ठीक विपरीत होती है यानि दायीं ओर भौंह के ऊपर। इसके साथ ही ऐसी मान्यता है कि जातक का भाग्य तेज होता है।