तीसरी बार सीएम के तौर पर शपथ लेंगी ममता, नहीं जाएंगे दिलीप घोष

बुधवार सुबह उन्होंने कहा है कि राज्य भर में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं, इसलिए ममता के शपथ ग्रहण में जाने का कोई औचित्य नहीं है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में BJP को हराकर प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी आज तीसरी बार सीएम के तौर पर शपथ लेंगी। हालांकि इसमें प्रदेश BJP अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं जाएंगे। बुधवार सुबह उन्होंने कहा है कि राज्य भर में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं, इसलिए ममता के शपथ ग्रहण में जाने का कोई औचित्य नहीं है।

mamta

बनर्जी आज सुबह राजभवन में एक छोटे से समारोह के दौरान सीएम पद की शपथ लेंगी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी से आयोजित किया जा रहा है। दो मई को विधानसभा चुनावों में जीत के बाद ही शपथ ग्रहण के सादगी से आयोजन की घोषणा कर दी गई थी।

अफसर ने मंगलवार को बताया कि समारोह के लिए पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य, पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को निमंत्रण भेजा गया है। साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान व बीसीसीआई के मौजूदा चेयरमैन सौरभ गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है।

कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य और दिलीप घोष को भी आमंत्रण दिया गया था। सुबह 10.45 बजे शुरू होने वाले समारोह के लिए कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर किसी भी अन्य राज्य के सीएम या राजनेता को बुलावा नहीं भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को टीएमसी की तरफ से महज ममता बनर्जी ही शपथ ग्रहण करेंगी।

उनकी कैबिनेट के अन्य मंत्री बाद में शपथ लेंगे। टीएमसी सूत्रों ने कहा कि समारोह में ममता के भांजे व टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम भी उपस्थित रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण के तत्काल बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *