Palmistry: जिनकी हथेली में होता है ये ख़ास निशान वे 40 की उम्र के बाद करते हैं तेजी से तरक्‍की

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों की हथेली में कुछ खास तरह के निशान होते हैं उन्हें अपने जीवन में खूब सफलता, मान-सम्‍मान...

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों की हथेली में कुछ खास तरह के निशान होते हैं उन्हें अपने जीवन में खूब सफलता, मान-सम्‍मान, धन-दौलत  मिलती है। ये निशान हथेली में मौजूद रेखाओं से ज्‍यादा ताकतवर  होते हैं और व्‍यक्ति की किस्‍मत बदल देते हैं।

Palmistry

वहीं कुछ निशान ऐसे भी होते हैं जो बेहद अशुभ होते हैं और उनका हथेली में होना जातक की बर्बादी की वजह बन जाता है। आज हम एक ऐसे बेहद शुभ निशान के बारे में बताएंगे जिसका हाथ में होना किस्‍मत किसी ईश्वर के आशीर्वाद से कम नहीं है।

40 की उम्र के बाद चमकता है भाग्‍य

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हथेली पर बनने वाला ‘H’ का निशान होना बेहद शुभ होता है। यह निशान हथेली की 3 अहम रेखाओं से मिलकर बनता है। ये रेखाएं हैं – हृदय रेखा, भाग्‍य रेखा और मस्तिष्‍क रेखा। हथेली में ये निशान बीच में बनता है। ज्योतिषी बताते हैं कि जिन लोगों की हथली में ‘H’ का यह निशान या आकृति बनती है, वे अपने जीवन में 40 की उम्र के बाद बेशुमार तरक्‍की, पैसा और सुख हासिल करते हैं। ऐसे जातक भले ही कितने भी गरीब परिवार में पैदा हुए हों या उन्‍हें जीवन के शुरुआती सालों में कितना भी संघर्ष करना पड़ा हो लेकिन 40 साल की उम्र के बाद उनका जीवन पूरी तरह से बदल जाता है।

ये जातक 40 साल की उम्र के बाद करियर में तेजी से तरक्‍की पाते हैं और इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं, जिसकी कल्पना उन्‍होंने खुद भी कभी नहीं की होती है।  वे अपार धन-दौलत के मालिक बनते हैं और दुनिया की तमाम सुख-सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। ये भी कह सकते हैं कि वे इस उम्र के बाद लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। उन्‍हें अपने जीवन में किए गए पूरे संघर्ष और मेहनत का फल 40 के दशक के बाद ही मिलता है। इसके बाद वे पूरी जिंदगी ऐशोआराम, सुख और सम्‍मान से जीते हैं और कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखते।