लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- योगी सरकार में नौ लाख लोगों को दिया॰॰॰

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत होने वाले इस तीन दिवसीय कॉन्क्लेव के पहले दिन प्रधानमंत्री उप्र के लिए 4,737 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास अैर लोकार्पण करेंगे

भारतीय पीएम मोदी 5 अक्टूबर कैपिटल लखनऊ पहुंचे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री मोदी ने आधुनिक आवासीय तकनीक पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, राजनाथ सिंह और हरदीप सिंह पुरी मौजूद हैं।

pm modi in lucknow

आपको बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत होने वाले इस तीन दिवसीय कॉन्क्लेव के पहले दिन प्रधानमंत्री उप्र के लिए 4,737 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास अैर लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। भारत के पीएम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आजादी@75 – न्यू अर्बन इंडिया: ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप’ सम्मेलन-सह-एक्सपो का उद्घाटन करेंगे।

भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में बीते सात आठ सालों में शहरी क्षेत्र में बहुत बड़ा परिवर्तन टेक्नोलॉजी से आया है। भारत के 70 से अधिक शहरों में आज जो इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर चल रहे हैं, उसका आधार टेक्नोलॉजी ही है।

तो वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार दीपावली में अयोध्या में 7।50 लाख दीए जलाने का प्रोग्राम है। मैं उप्र को कहता हूं कि रोशनी के लिए स्पर्धा में मैदान में आएं। देखें अयोध्या ज्यादा दीये जलाता है कि ये जो 9 लाख घर दिए गए हैं, वो 9 लाख घर 18 लाख दीये जलाकर दिखाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *