बाप-बेटी और मां-बेटे के बीच फिजिकल रिलेशनशिप पर प्रतिबंध लगाएगा ये देश, अभी तक नहीं था क्राइम

बाल संरक्षण मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उम्र चाहे जो भी हो, आप अपने बाप, अपने बेटे या अपनी बेटी के साथ फिजिकल रिलेशनशिप नहीं बना सकते हैं

सन् 1791 के उपरांत पहली मर्तबा फ्रांस सरकार ने रिश्तेदारों (बाप-बेटी और मां बेटे) के मध्य फिजिकल रिलेशनशिप (Intimate Relationship) पर प्रतिबंध लगाने की योजना की घोषणा की।

physical relationship - Intimate Relationship

खबर के मुताबिक फ्रांस में अभी तक अनाचार (Intimate Relationship) वैध है, किंतु शर्त यह है कि इसमें 18 साल से कम उम्र का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं है। मगर अब इस पर पूरी तरह से रोक लगाने की योजना तैयार की जा रही है। देश के बाल संरक्षण मंत्री एड्रियन टैक्वेट ने इस संबंध में सूचना दी है।

बाल संरक्षण मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उम्र चाहे जो भी हो, आप अपने बाप, अपने बेटे या अपनी बेटी के साथ फिजिकल रिलेशनशिप (Intimate Relationship) नहीं बना सकते हैं। यह प्रश्न आयु का है ही नहीं बल्कि हम अनाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। इसके संकेत स्पष्ट होने चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, नए कानून के अंतर्गत चचेरे भाई-बहनों को अभी भी शादी करने की अनुमति रहेगी, किंतु इस बात की पुष्टि होनी बाकी है कि यह पाबंदी सौतेले परिवारों तक बढ़ाई जाएगी या नहीं। (Intimate Relationship)

जेठ18 साल से जबरन बना रहा था Physical Relationship, फौजी पति को जब पत्नी ने बताई ये बात तो बोला…

Physical Abuse Of Woman: बाइक पर सवार थे पति-पत्नी, बदमाशों ने पहले की लूट, फिर महिला के कपड़े फाड़ कर…

इस देश में सरकार ने Physical Relationship बनाने को लेकर जारी की अजीबोगरीब गाइडलाइंस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close