Steve Smith को हुआ बड़ा फायदा, विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

सिडनी में इंडिया के विरूद्ध ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में Steve Smith ने शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था, जिसके लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच के ख्लाब से भी नवाजा गया।

ऑस्ट्रेलिया के घातक बैट्समैन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मंगलवार को आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। सिडनी में इंडिया के विरूद्ध ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ (Steve Smith) ने शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था, जिसके लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच के ख्लाब से भी नवाजा गया।

Steve Smith
Steve Smith

इस बीच, भारतीय मध्य-क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, जिन्होंने सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन 77 रन बनाए, उन्हे रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है, जिसके बाद अब वे 8 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।(Steve Smith)

आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग के हिसाब से विराट के 870 अंक हैं, जबकि स्मिथ (Steve Smith) 900 अंको के साथ उनसे एक पायदान ऊपर हैं। जबकि, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंको के साथ टॉप पर बने हुए हैं। बता दें कि, विराट ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट गए थे। जिसके बाद, सोमवार को उनके घर एक बेटी ने जन्म लिया।

इसके अलावा, तीसरे टेस्ट के 5 वें दिन 97 रन की ताबडतोड पारी खेलने वाले रिषभ पंत भी 19 स्थान की बढ़त के साथ 26 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि, हनुमा विहारी (52 वें), रविचंद्रन अश्विन (89 वें) और शुबमन गिल (69 वां) को भी उनकी शानदार पारियों के चलते रैंकिंग में लाभ हुआ है।(Steve Smith)

ABVP ने युवा सप्ताह के अंतर्गत हुई प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत
वाइफ पृथी ने बताई बैटिंग से पहले अश्विन की दर्दभरी दास्तां, ग्राउंड पर उनके जज्बे को किया सलाम
जयंती पर राजनीतिक दलों में स्वामी विवेकानंद को अपना बनाने की छिड़ी लड़ाई
टीम इंडिया को लगा सबसे बड़ा झटका, टेस्ट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह
आखिरकार 10 हजार चीनी सैनिक भागने पर हुए मजबूर, भारतीय जवान मोर्चे पर डटे
बर्ड फ्लू को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *