Mata Vaishno Devi हादसे पर आया Mehbooba Mufti का बयान, कहा- पुलिस अपनी ड्यूटी…

J&K के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की है कि मृतकों के घरवालों को 10-10 लाख रुपए व घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा

2022 के पहले ही दिन जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के मंदिर से काफी दुखद समाचार मिला है. यहां रात्रि दर्शन के दौरान माता वैष्णो देवी के दरबार में भगदड़ मच गई, जिसमें 12 लोगों की मृत्यु हो गयी और कई दर्जन लोग जख्मी हो गए। वहीं, इस घटना पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने आरोप लगाया कि प्रशासन व पुलिस अपनी ड्यूटी नहीं निभा रही है।

Mata Vaishno Devi - Mehbooba Mufti

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा (Mehbooba Mufti) ने कहा कि वो वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दरबार में मची भगदड़ को लेकर दुखी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन व पुलिस लोगों को चुप कराने की चेतावनी देने में लगे हुए हैं। इस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति उन्होंने संवेदनाएं जताई हैं।

तो वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi) में दर्शन के दौरान हुए दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु हो गयी व भारी संख्या में लोग बुरी तरह चोटिल हो गये। मीडिया के जरिए अब तक जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उसमें सरकार की ज्यादा लापरवाही नजर आ रही है। सरकार को इसकी गंभीरता से चिंता करनी चाहिए। (Mehbooba Mufti)

मृतकों के घरवालों को मिलेंगे 10 लाख रुपए

आपको बता दें कि J&K के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की है कि मृतकों के घरवालों को 10-10 लाख रुपए व घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा। वहीं उपराज्यपाल ने एक जांच टीम भी बनाई है जो कि दुर्घटना के वजहों का पता लगाएगी। (Mehbooba Mufti)

PM Modi ने 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को ट्रांसफर किए 20,000 करोड़, कहीं ये बातें

कंगना रनौत ने साल 2022 के लिए अपनी इस इच्छा को किया ज़ाहिर, कहा- इस साल पुलिस में…

बड़ी खबर: वैष्णो देवी भगदड़ में इतने घायलों की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

अब समुद्र से उड़ान भरकर दुश्मन देश में बम बरसाएगा ये विमान, जल्द शुरू होगा ट्रायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close