2 कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर इलाके को सील करने पहुंची पुलिस को पार्षद ने रोका, दरोगा बोला-‘राजनीति की तो भेज दूंगा जेल

कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। रुड़की में एक युवती और लंढौरा में एक युवक के कोरोना पॉलिटीवे होने की पुष्टि होने के बाद दोनों जगहों की करीब 7 हजार आबादी को प्रतिबंधित कर दिया गया है। गलियों में जहाँ पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगाई गई है वहीँ लोगों को ‘होम क्वारंटीन’ का पालन करने के निर्देश दिये गये हैं। लागू किये गए प्रतिबंधों के उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दे दी गई है।

rudkee corona case

बता दें कि रुड़की और लंढौरा में बृहस्पतिवार देर शाम 2 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। रुड़की के सती मोहल्ला में एक युवती अपने भाई और भाभी के साथ 14 मई को दिल्ली से घर पहुंची थी। जबकि लंढौरा निवासी युवक अपने भाई के साथ चोरी छिपे मुंबई से 18 मई को आया था। दोनों को पुलिस ने होम क्वारंटीन किया था। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल जांच के लिये भेजे थे। दोनों में ही कोरोना की पुष्टि होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने इलाकों को पाबंद कर दिया।

‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’, किसानों के साथ कांगेस की भी ऐसे बदलेगी किस्मत!

सती मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव युवती का जिस गली में मकान है, उसे बैरिकेडिंग लगाकर पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस गली में करीब दो हजार की आबादी है। वहीँ लंढौरा के मातावाली मोहल्ले को भी पाबंद कर दिया गया।

23 मई से 3 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, आज ही निपटा लें अहम काम

इस मोहल्ले में करीब 5 हजार की आबादी रहती है। वहीं, पुलिस ने दोनों जगहों पर लोगों को होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर किसी ने नियम का पालन नहीं किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि दोनों जगहों को पाबंद कर दिया गया है। लोगों से पुलिस का सहयोग करने की बात कही गई है।

मासूम को ट्रॉली बैग पर ले जानी वाली महिला को सपा देगी 1 लाख रुपए, अखिलेश यादव ने किया ये ऐलान

सती मोहल्ले में पुलिस जिस समय गली को प्रतिबंधित कर रही थी, तो एक वार्ड के पार्षद पहुंच गये। उन्होंने पुलिस से गली को प्रतिबंधित नहीं करने की बात कही और साथ ही रौब गालिब करने की कोशिश की। इस पर एसएसआई प्रदीप कुमार का पारा चढ़ गया। उन्होंने पार्षद को दो टूक कहा कि यह जनता की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस-प्रशासन को अपना काम करने दें। अगर राजनीति की तो जेल भेज दूंगा। एसएसआई की तेवर देख पार्षद की बोलती बंद हो गई और वह उल्टे पांव लौट गये।

दूधवाले की इस करतूत से सैकड़ों लोगों को सता रहा कोरोना संक्रमण का डर! विडियो वायरल

जिलाधिकारी ने ‘कंटेनमेंट जोन’ में होम डिलीवरी के जरिये आवश्यक सामग्री पहुंचाने, क्षेत्रों को ‘डीप सैनिटाइज’ कराने और लाउड-स्पीकर से सूचना प्रसारित करने के आदेश दे दिए गये हैं। इसके तहत शुक्रवार को मुख्य नगर आयुक्त ने पहले से ही एक्टिवेट अन्नपूर्णा और संजीवनी एप के जरिए राशन व दवाओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए बैठक की।

चीन कोरोना फ़ैलाने के किसी अमेरिकी मुकदमे को नही करेगा स्वीकार, दी ये सख्त चेतावनी

कोरोना के मामले सामने आने पर डीएम सी रविशंकर ने रुड़की के सती मोहल्ला और मोहम्मदपुर व लंढौरा के एक क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। डीएम की ओर से जारी आदेशों में कंटेनमेंट जोन में दैनिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए पुलिस को हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

PM मोदी के बंगाल को दिए पैकेज पर भड़की ममता, कहा- नुकसान 1 लाख करोड़ का लेकिन…

जिलाधिकारी के आदेश पर मुख्य नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इन क्षेत्रों को डीप सैनिटाइज की योजना तैयार की। उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से राशन की होम डिलीवरी के लिए अन्नपूर्णा और दवाओं के लिए संजीवनी एप पहले से ही काम कर रहा है। गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध दोनों एप का अधिक से अधिक प्रचार किया जाएगा।इस एप के जरिये लोगों तक जरूरी सामान पहुंच सकेगा।

UP- सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस नंबर से दी गई थी धमकी

उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित क्षेत्रों में डीप सैनिटाइजेशन शुरू करवा दिया गया है। इसके साथ ही लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों को जरूरी सूचनाएं भी दी जायेंगी। बैठक में मेयर गौरव गोयल ने मुस्तैदी से काम करने की अपील की।

फोटो: फाइल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *