Women in Kuwait: कुवैत ने महिलाओं को दी ये काम करने की आजादी, जानकर हैरान रह गए कई मुस्लिम देश

रबाडा ने टूर्नामेंट के बीते सीजन में 17 मुकाबलों में 30 विकेट लेकर दिल्ली के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया था

मुस्लिम देश कुवैत ने एक बार फिर से महिलाओं (Women in Kuwait) को बड़ी छूट दी है। दरअसल, कुवैत की आर्मी ने मंगलवार को कहा कि महिलाएं अब सेना में युद्धक भूमिकाओं में भी शामिल हो सकती हैं।

muslim woman

सेना ने कहा कि वर्षों तक आर्मी में केवल नागरिक भूमिकाओं में सीमित रहने वाली औरतों (Women in Kuwait) के लिए ये पहला अवसर है। कुवैत सशस्त्र बलों ने ट्वीट करते हुए बताया कि रक्षा मंत्री ने कहा है कि औरतों (Women in Kuwait)के लिए कई अलग अलग लड़ाकू और अफसर रैंकों में शामिल होने के लिए दरवाजा खोल दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि वक्त आ गया है कि कुवैती औरतों (Women in Kuwait) को अपने भाइयों के साथ कुवैती आर्मी में प्रवेश करने का अवसर दिया जाए। मंत्री ने औरतों की ‘क्षमताओं और कठिनाई को सहने की क्षमता’ पर विश्वास जताया। कुवैत की औरतों को साल 2005 में वोट देने का अधिकार मिला था। कुवैत में महिलाएं कैबिनेट और संसद दोनों में हिस्सा लेने के लिए एक्टिव हैं।

स्वस्थ्य संबंधी मदद देंगी औरतें

हालांकि मौजूदा समय में संसद में कोई सीट औरतों (Women in Kuwait) के पास नहीं है। अन्य खाड़ी मुल्कों के विपरीत कुवैत की संसद को विधायी शक्ति हासिल है। यहां सांसदों को सरकार और राजघरानों को चुनौती देने के लिए जाना जाता है। लड़कियां कुवैत आर्मी में शामिल होने के अपने शुरुआती चरण में चिकित्सा और दूसरी सैन्य सेवाओं में अपनी मदद देंगी।

कोरोना आपदा से हुई किसी रिश्तेदार की मौत? सरकार से ऐसे लें 50,000 रुपए की आर्थिक मदद
130 करोड़ देशवासियों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा, शुरू की ये बेहतरीन योजना
इंडियन इकॉनमी के लिए आई गुड न्यूज, 2022 में चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा हिंदुस्तान
मैच से ठीक पहले Rishabh Pant की हर तरफ हो रही जमकर तारीफ, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *