इंसानों की इस एक भूल की वजह से 92% लोगों को आता है बाथरूम में हार्ट-अटैक, Causes Of Heart Attack की हकीकत जान लगेगा झटका

शोधकर्ताओं की माने तो ज्यादातर लोगों को बाथरूम में दिल का दौरा पड़ता है या ऐसे कहें कि बाथरूम ही हार्ट अटैक को जन्म देता है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा बाथरूम में क्या है।

शोधकर्ताओं की माने तो ज्यादातर लोगों को बाथरूम में दिल का दौरा (Causes Of Heart Attack) पड़ता है या ऐसे कहें कि बाथरूम ही हार्ट अटैक को जन्म देता है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा बाथरूम में क्या है। चलिए हम बताते हैं -एक्सपर्ट के मुताबिक तकरीबन 92.9 फीसदी लोग नहाते समय सबसे पहले पानी सिर पर डालते हैं किन्तु यह बहुत ही गालत है। दरअसल होता ऐसा है कि जब भी हम अचानक सिर पर पानी डालते हैं तो सिर की नसे संकुचित यानी सिकुड़ जाती हैं

heart attack in bathroom

निरंतर ऐसा करने से सिर की नसें इतनी ज्यादा सिकुड़ जातीं हैं कि रक्त संचार रुक जाता है और परिणाम क्या होता है आप खुद जानते हैं। नहाते वक्त सबसे पहले पैरों पर और उसके बाद धीरे -धीरे ऊपर की तरफ पानी डालते हैं। अंत में जब हमारा पूरा शारीर उस टेम्प्रेचर को एडाप्ट कर लेता है तब सिर पर पानी डालना चाहिए। (Causes Of Heart Attack)

कोरोना महामारी से दुनिया के इन चार देशों पर आया सबसे बड़ा संकट, 13 करोड़ इंसान…

 

उदाहरण – यदि पैरों पर निरंतर पानी डालने से पैरों की नसे संकुचित हो जातीं हैं तो पैर काम करना बंद कर देगा किन्तु उसका इलाज कराया जा सकता है लेकिन सिर के मामले में रक्त संचरण रुक जाने के कारण फौरन मौत हो सकती है। (Causes Of Heart Attack)

Cm trivendra singh ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से राज्य के लिए कई योजनाएं कराई मंजूर

दिल्ली दंगों को लेकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा के विवादित बोल, कहा- फिर करूंगा ऐसा अगर॰॰॰

Gujarat Local Body Elections: जानें सभी 6 नगर निगमों में कौन पार्टी चल रही कितने आगे

(Causes Of Heart Attack)

झगड़ा होने पर भी भूलकर ना कहें ये चार बातें, टूट सकता है पार्टनर का

अब यहां पीएसी जवान ने बाथरूम में फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

ईरान को ट्रंप ने दी बड़ी धमकी, अगर हम पर हमला किया तो कर देंगे इतना बड़ा अटैक कि…

मूवी माफिया पर कंगना रनौत का हमला, कही ये सारी बातें, फिल्म इंडस्ट्री में मची हलचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *