Uttar Pradesh Assembly चुनाव से पहले मुस्लिमों पर मेहरबान योगी सरकार, मदरसा छात्रों को देने जा रही बड़ी सौगात

उप्र के करीबन 17 हजार मदरसों में पढ़ने वाले लाखों छात्रों को आर्मी सहित कई तरह क्षेत्रों नौकरी मिलेगी और विदेशों में उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश मिलेगा

विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly) नजदीक हैं, ऐसे में सबका साथ सबका विकास नारे चरितार्थ करते हुए यूपी की योगी सरकार मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों को बड़ी सौगात देने जा रही है। यूपी उर्दू अकादमी के अध्यक्ष कैफुल वरा ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार न्यू ईयर पर उप्र मदरसा शिक्षा परिषद से शिक्षा हासिल करने वाले छात्रों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। उप्र के करीबन 17 हजार मदरसों में पढ़ने वाले लाखों छात्रों को आर्मी सहित कई तरह क्षेत्रों नौकरी मिलेगी और विदेशों में उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश मिलेगा।

cm yogi - Uttar Pradesh Assembly

उर्दू अकादमी के अध्यक्ष ने कहा कि पहले की सरकारों की उपेक्षा से कोब्से में रजिस्ट्रेशन न होने की वजह से यहां के छात्र उप्र से बाहर नौकरियों के लिए अप्लाई नहीं कर पाते हैं। अकादमी के अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि उप्र मदरसा बोर्ड अब भारतीय विद्यालय शिक्षा बोर्ड मंडल (कोब्से) में पंजीकरण होगा। (Uttar Pradesh Assembly)

ये पंजीकरण उप्र मदरसा बोर्ड के छात्रों का सेना के साथ ही केंद्र एवं अन्य प्रदेश सरकारों की नौकरियों के लिए अप्लाई का रास्ता खोलेगा। रजिस्ट्रेशन के पश्चात मदरसा बोर्ड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लेवल पर वैधानिक मान्यता मिल जाएगी। (Uttar Pradesh Assembly)

अध्यक्ष ने आगे कहा कि 2007 में मदरसा बोर्ड गठित किया गया था, किंतु पिछली सरकारों की उपेक्षा से कोब्से में रजिस्ट्रेशन न होने की वजह से यहां के छात्र उप्र से बाहर नौकरियों के लिए आवेदन नहीं कर पाते थे। (Uttar Pradesh Assembly)

विधायक दिलीप रावत ने वन मंत्री हरक सिंह को घेरा, बीजेपी में मचा हड़कंप

UP Assembly Elections: बीजेपी के खिलाफ अमेठी में दहाड़े राहुल-प्रियंका, बोले-‘हिंसा फ़ैलाने वाले हिन्दुत्ववादी होते हैं

UP Election 2022: मुख्यमंत्री ने बढ़ाई रसोइयों-अनुदेशकों की सैलरी, साथ ही किया ये बड़ा ऐलान

Election 2022: इस जिले के इतने हजार युवाओं को मिलेगा टेबलेट, ऐसे चेक करें लिस्ट में नाम है या नहीं

UP Election 2022: अखिलेश और शिवपाल के गठबंधन में आयी बड़ी रुकावट, इस मुद्दे पर फिर फंसा पेच

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close